अपराध/हादसे

महिला ने सोशल मीडिया पर दोस्ती कर लाखों रुपये ठग लिए, और फिर ये हुआ

खबर को सुनें
नाहन। सोशल मीडिया पर दोस्ती के बहाने ठगों ने एक व्यक्ति को शिकार बना लिया। नाहन पुलिस ने मामले की तफ्तीश के बाद महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक सिरमौर के अनुसार जसविंदर सिंह निवासी मोहल्ला गोविंदगढ़, नाहन ,जिला सिरमौर ने पुलिस थाना नाहन में शिकायत दर्ज करवाई थी। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि एक महिला ने स्वयं को लंदन निवासी बतलाकर कर इंस्टाग्राम पर दोस्ती की और इसके साथ चैट करती रही तथा इसे विश्वास में लेकर कहा कि वह इसके लिए उपहार भेज रही है। इसके उपरांत इसे एक युवक ने फोन करके बताया कि इसका लंदन से गिफ्ट आया है और उसे प्राप्त करने के लिए राजस्व शुल्क जमा करवाना पड़ेगा। इस पर यह व्यक्ति उनके जाल में फंस गया और उनके बहकावे में आकर इसने नामालूम लोगों के अलग-अलग खातों में करीब 4,63,000 रुपये जमा करवा दिए।
नाइजीरियन नागरिक और उसकी महिला साथी गिरफ्तार
जब व्यक्ति को अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो रहा है ,तब उसने पुलिस थाना नाहन में एफआईआर दर्ज करवाई। जिस पर पुलिस थाना नाहन में धारा 420 आईपीसी एवं 66(डी) , आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और मामले का अन्वेषण निरीक्षक मानवेंद्र, प्रभारी, पुलिस थाना नाहन द्वारा किया गया। अन्वेषणाधिकारी ने उक्त मामले में हर पहलू पर अनुसरण करते हुए 18 दिसंबर को एक नाइजीरियन नागरिक एवं उसकी महिला साथी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। उक्त दोनों के कब्जे से लैपटॉप, मोबाइल, बरामद हुए। इस मामले को सुलझाने में साइबर सैल नाहान के पुलिसकर्मियों ने विशेष भूमिका निभाई है। उक्त दोनों आरोपियों को 19 दिसंबर को न्यायालय में प्रस्तुत करके 4 दिन के पुलिस रिमांड के लिए भेजा गया है। तथा मामले में पूछताछ की जा रही है कि यह दोनों आरोपी किस प्रकार से वारदात को अंजाम देते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button