बिलासपुर, चंबा, हमीरपुरहिमाचल

बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो दवा

खबर को सुनें

बिलासपुर।जिला के 275 बूथों में पिलाई जाएगी पोलियो ड्राॅप्स। यह जानकारी उपायुक्त रोहित जम्वाल ने देते हुए बताया कि जिला बिलासपुर में 17 जनवरी को 5 वर्ष तक के 30 हजार 772 बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा आंगनबाडी कार्यकर्ता, आशावर्कर, आयुर्वेदिक विभाग, शिक्षा विभाग के 11 सौ से भी अधिक कार्यकर्ता अपनी भूमिकाओं का निर्वहन करेगें। उन्होनें बताया कि सम्भावित क्षेत्रों विशेतया झुन्गी – झोपडियां, प्रवासियों की रिहाइसी क्षेत्रों इत्यादि पर विशेष ध्यान दिया जाएगा ताकि कोई भी बच्चा पोलियों की दवाई पीने से वंचित न रह जाए।

सिविल अस्पताल घुमारवीं, बरठीं व घवाण्डल और 9 सामुदायिक स्वास्थ्य केंन्द्रों व 38 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों और 121 उप स्वास्थ्य केन्द्रों में यह दवाई पिलाई जाएगी

उन्होनें कहा कि 17 जनवरी को जिला के क्षेत्रीय अस्पताल के अतिरिक्त सिविल अस्पताल घुमारवीं, बरठीं व घवाण्डल और 9 सामुदायिक स्वास्थ्य केंन्द्रों व 38 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों और 121 उप स्वास्थ्य केन्द्रों में यह दवाई पिलाई जाएगी। उन्होने कहा कि 17 जनवरी को 7 स्थानों जिसमें बस स्टैण्ड बिलासपुर, बस स्पाॅट घाघस, ब्रहमपुखर चैक, कैंची मोड, श्री नैना देवी जी रोप वे, बस स्टैण्ड श्री नैना देवी जी और बस स्टैण्ड घुमारवीं में ट्राजिंट प्वाइंट बनाए जाएंगे जहां पर सफर करने वाले 5 वर्ष तक की आयु के बच्चों के लिए दवाई पिलाने की व्यवस्था की जाएगी।

पोलियो बूथ में 5 साल तक के बच्चों को पोलियो की दवाई अवश्य पिलाएं

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रकाश दडोच ने लोगों से आग्रह किया कि 17 जनवरी को पोलियो बूथ में 5 साल तक के बच्चों को पोलियो की दवाई अवश्य पिलाएं।इस अवसर पर समस्त एसडीएम, समस्त खण्ड चिकित्सा अधिकारी, क्षेत्रीय अस्पताल चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. नरेन्द्र कुमार भारद्वाज, एमओएच डाॅ. परविन्द्र, पंचायत अधिकारी शशिबाला के अतिरिक्त सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button