बिलासपुर, चंबा, हमीरपुरहिमाचल

कोरोना टीकाकरण की रणनीति बनाई

खबर को सुनें

बिलासपुर। कोविड-19 टीकाकरण के लिए जिला टाॅस्क फोर्स समिति की बैठक उपायुक्त रोहित जम्वाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने अधिकारियों को कोविड-19 टीकाकरण के सफल क्रियान्वयन के लिए आपसी समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला में ब्लाॅक स्तर पर टीकाकरण सैशन साईट स्थापित किए जाएंगे ताकि सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार टीकाकरण के कार्य को सफलतापूर्वक पूरा किया जा सके।

टीकाकरण पंजीकरण के आधार पर किया जाएगा

उन्होंने बताया कि टीकाकरण पंजीकरण के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीकाकरण सैशन साईट पर कोविड-19 के दिशा निर्देशों जिसमें सैनीटाईजेशन, उचित सामाजिक दूरी इत्यादि का पालन सुनिश्चित करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए उपमण्डल स्तर पर भी टास्क फोर्स समिति का गठन किया जाएगा।

कोविड-19 टीकाकरण को सफल और प्रभावी बनाने के लिए 145 हेल्थ वर्कस को प्रशिक्षित किया जा चुका है

उन्होंने बताया कि जिला में कोविड-19 टीकाकरण को सफल और प्रभावी बनाने के लिए 145 हेल्थ वर्कस को प्रशिक्षित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त इस सन्दर्भ में अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीकाकरण के लिए प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 का तीन चरणों में टीकाकरण किया जाएगा। जिला में प्रथम चरण में 3258 स्वास्थ्य विभाग तथा आंगनवाडी के फ्रंट लाईन वर्कर का टीकाकरण किया जाएगा। द्वितीय चरण में पुलिस और अन्य विभागों के फ्रंट लाईन वर्कर का टीकाकरण किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button