कांगड़ा, किन्नौर, कुल्लूहिमाचल

कोरोना वायरस से जंग में दुनिया में सबसे आगे निकले नरेन्द्र मोदी

खबर को सुनें

कुल्लू। शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिकन रिसर्च माॅनीट्रिंग कांउसिल के एक सर्वेक्षण में कोरोना से जंग की लड़ाई में दुनिया में सबसे अव्वल व लोकप्रिय राजनेता आंके जाने पर हार्दिक बधाई दी है।

देश के प्रधानमंत्री की विश्व स्तर पर लगातार बढ़ती लोकप्रियता पर देश को गौरव है

एक संदेश में गोविंद ठाकुर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की विश्व स्तर पर लगातार बढ़ती लोकप्रियता पर देश को गौरव है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के आक्रामक तरीके से काम करने की शैली के कारण वह दिनोंदिन लोकप्रिय हो रहे हैं। उन्होंने लोकप्रियता के मामले में दुनिया के बड़े नेताओं को पीछे छोड़ते हुए पहले पायदान पर पंहुच चुके है। देश के हर नागरिक को यह गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की यह लोकप्रियता कोविड-19 के संकट से निपटने को लेकर उनकी मेहनत और तैयारी है। उन्होंने दुनियाभर के नेताओं को महामारी से निपटने के लिए एकजुट करने की कोशिश की। उन्होंने जरूरी दवाईयों के निर्यात से प्रतिबंध हटाते हुए मदद की पहल की जिसे दुनिया के देशों ने सहर्ष स्वीकार किया।

देश में संक्रमण की दर और मौत की दर दूसरे देशों के मुकाबले कहीं कम रही

शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोविड-19 के संकट से देश को जिस दूरदर्शिता से उबारा, दुनिया इस बात की सराहना कर रही है। उन्होंने दिन-रात कोरोना जैसे अज्ञात शत्रु का सामना करने के लिए नागरिकों को जागरूक बनाया और इस संकट से पार पाने के लिए नए-नए तौर तरीकों को आजमाया। यही कारण है कि हमारे देश में संक्रमण की दर और मौत की दर दूसरे देशों के मुकावले कहीं कम रही।

नया साल देश के लिए अच्छी खबर लेकर आया

गोविंद ठाकुर ने कहा कि नया साल देश के लिए अच्छी खबर लेकर आया। कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड और कोवेक्सीन को भारतीय दवा नियंत्रक ने अपनी मंजूरी दे दी है और अब यह वैक्सीन लगनी आंरभ हो जाएगी। सबसे पहले कोरोना योद्धाओं को व फ्रंटलाईन वर्करों को लगाई जाएगी और उसके बाद बीमार व संवेदनशील लोगों व बुजुर्गों को लगाने की वृहद योजना तैयार कर ली गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि दोनों दवाईयां भारत में बनी हैं जो प्रधानमंत्री का आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में बड़ा कदम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button