कांगड़ा, किन्नौर, कुल्लूहिमाचल

कांगड़ा सहकारी बैंक में मिलेंगी नई सुविधाएं, बैठक में दी गई जानकारी

खबर को सुनें
धर्मशाला। काँगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक सीमित की 39वीं साधारण वार्षिक बैठक का आयोजन पंचायत समिति हॉल, कार्यालय खण्ड विकास अधिकारी, धर्मशाला में किया गया। बैठक में बैंक के ‘अ’ श्रेणी सदस्यों ने भाग लिया ।
इस अवसर पर बैंक के अध्यक्ष कमल नयन शर्मा ने बैंक की वार्षिक लेखा रिपोर्ट व उपलब्धियों से उपस्थित सदस्यों को अवगत करवाया तथा बताया कि बैंक ने सभी ऋण दोषी खाता धारकों के लिए एक मुश्त भुगतान की योजना 31 मार्च, 2021 तक बढ़ा दी है तथा सभी प्रकार के ऋण पर आधा प्रतिशत ब्याज की कटौती का प्रस्ताव रखा जिसे बैठक में सर्वसम्मति से पारित किया गया। उन्होंने कहा कि बैंक की जमा पंूजी और लाभ बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैें और बैंक के उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधायें उपलब्ध करवाने की दिशा में भी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं।



इस अवसर पर बैंक के महाप्रबंधक कॅवर राजेश पाल ने सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए बैंक की उत्कृष्ट सेवाओं का उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि बैंक अपनी 30 शाखाओं के माध्यम से ग्राहक सदस्यों को ऋण पोषण, दैनिक, आवर्ती, लघु व सावधि बचत सुविधाओं के साथ-साथ कृषि क्षेत्र को बढ़ावा देने व किसानों की आमदनी को सहकारी तथा जैविक कृषि के माध्यम से बढ़ाने हेतू सरकार की योजना के अनुपालन में ग्रामीण स्तर पर समन्वयक की भूमिका अदा करेगा और ग्राम स्तर पर शिविरों के माध्यम से लाभ पहुँचाने का प्रयास करेगा। बैंक ने अपनी सभी 30 शाखाओं को कम्प्यूट्रीकृत कर लिया है और बहुत जल्दी अपने सदस्य ग्राहकों को अन्तर्शाखा लेनदेन की सुविधा उपलब्ध करवाएगा। बैठक में पंजीयक, सहकारी सभाएं, हिमाचल प्रदेश के प्रतिनिधि व बैंक के निदेशक मंडल के सभी सदस्य उपस्थित रहे और उन्होंने भी अपने विचार व्यक्त किये।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button