बिलासपुर, चंबा, हमीरपुरहिमाचल

घुमारवीं में तीन साल में हुआ 110 सड़कों का निर्माण : राजिन्द्र गर्ग

खबर को सुनें

बिलासपुर । विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में 110 सम्पर्क सड़को का निर्माण  गत तीन बर्षों किया गया है, यह जानकारी खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने कुलारू बाणी में लोगों की जन समस्या सुनते हुए कही।  उन्होंने बताया कि लोगों के घर द्वार पर समस्याओं के निराकरण हेतु प्रदेश सरकार की संवेदनशील जनमंच कार्यक्रम से भी लाभ पहुंचाया जा रहा है। प्रदेश में अब तक 50 हजार से भी अधिक जन समस्याओं का निपटारा किया जा चुका है। यह सभी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में संभव हुआ है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा ग्रामीण लोगों को सड़क, स्वास्थ्य ,शिक्षा, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में ऐसी कोई जगह नही है जहाँ  सड़क नहीं पहुंचाई गई है। विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में 110 सम्पर्क सड़को का निर्माण गत तीन बर्षों में किया गया है। मुख्य सड़क लदरौर भराड़ी मार्ग पर 82 करोड रुपए वल्र्ड बैंक से स्वीकृत हुए हैं जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है। घुमारवीं विधानसभा में अन्य सड़कों का भी अपग्रेडेशन कार्य तीव्र गति से करवाया जा रहा है।



उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री के घुमारवीं क्षेत्र के प्रवास के दौरान जो मांगे रखी गई थीं उन सभी कार्यों को धरातल पर अमलीजामा पहनाया जा रहा है। सिविल अस्पताल घुमारवीं को 50 से 100 बिस्तर करवाया गया है जहां वर्तमान समय में 11 चिकित्सक अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। घुमारवीं कॉलेज में 5 विषयों के पदों की स्वीकृत करवाएं गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का  लाभ समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों तक पहुंचाना प्रदेश सरकार तथा केंद्र सरकार की प्राथमिकता है।  उन्होंने कहा की 2022 से पहले हर घर में नल से स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने के लक्ष्य को भी हासिल करने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है। घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न पेयजल योजना पर 85 करोड़ रुपये राशि खर्च किए जा रहे है जिसमें 53 करोड़ रुपये डेहर, मेहरन, लदरौर पेयजल योजना के तहत घुमारवीं मे सुचारू रूप से पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है।  उन्होंने कहा कि लोगों को एक छत के नीचे ही सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से मिनी सचिवालय का निर्माण 26 करोड़ रुपये से घुमारवीं में करवाया जा रहा है।  इस अवसर पर मंत्री ने कुलारू बाणी में  लोगों की जनसमस्याएं सुनी तथा समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।



इस दौरान उन्होंने कुलारू से ज्योर बलहडा सम्पर्क मार्ग को पक्का करवाने के लिए 2 लाख रुपये व कुलारू से बल्हु वाहनी के लिए नये सम्पर्क मार्ग के लिए 1 लाख रुपये की धनराशि देने की घोषणा की। इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा मुस्कान, मंडल महामंत्री राजेश ठाकुर, जिला परिषद सदस्य बेली राम टैगोर ने भी अपने विचार रखे।
इस मौके पर पंचायत समिति अध्यक्ष रमेश ठाकुर, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता परिवेश शर्मा उपस्थित रहे।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button