सोलन, सिरमौर, ऊनाहिमाचल

सोलन भोजनगर में आस-पड़ोस युवा संसद में दिया महत्वपूर्ण संदेश

खबर को सुनें

सोलन । नेहरू युवा केन्द्र सोलन द्वारा धर्मपुर विकास खण्ड की ग्राम पंचायत  भोजगर  की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में गत दिवस ‘आस-पड़ोस युवा संसद’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उपमण्डलाधिकारी सोलन अजय कुमार ने यादव बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। अजय कुमार यादव ने युवाओं का आह्वान किया कि राष्ट्र निर्माण को अपने जीवन का ध्येय बनाएं। उन्होंने कहा आस-पडोस युवा संसद कार्यक्रम युवाओं के लिए ऐसा मंच है जिसके माध्यम ये युवा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं।


उन्होंने युवा़य़ो से आग्रह किया कि वे अपनी ग्राम पंचायत में जन-जन को केन्द्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों से अवगत करवाएं। इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र द्वारा कार्यान्वित किए गए ‘कैच द रेन’ कार्यक्रम के तहत पोस्टर भी जारी किए गए। कैच द रेन कार्यक्रम के तहत लोगों को वर्षा जल संग्रहण के माध्यम से बारिश की एक-एक बूंद बचाने के लिए प्रेरित किया जाता है। जल शक्ति विभाग के लेखाकार प्रेम मसीह ने ‘कैच द रेन’ कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि विकास खण्ड सोलन व कण्डाघाट में कार्यक्रम के तहत भू-जल स्तर बनाए रखने के लिए 81 जलाशय बनाए गए हैं। नेहरू युवा केन्द सोलन की जिला युवा अधिकारी ईरा प्रभात ने केन्द्र द्वारा कार्यान्वित किए जा रहे जल संरक्षण एवं सड़क सुरक्षा कार्यक्रमों में युवाओ की भागीदारी के बारे में जानकारी प्रदान की।


जिला पुलिस सोलन के मनीष ने सड़क सुरक्षा, साईबर अपराध तथा युवाओं को नशे से दूर रहने के बारे में जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर भाजपा मंडल सोलन के कपूर सिंह वर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button