देश-दुनिया

पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानों में बारिश, कल से कोहरा करेगा परेशान

खबर को सुनें
शिमला। नववर्ष से पहले हिमाचल में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानों में बारिश हुई है। मौसम विाग का कहना है कि आने वाले दिनों में मैदानी इलाकों में ठंड परेशान करेगी। मौसम विभाग ने 29, 30 व 31 दिसंबर को प्रदेश के छह जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी व सोलन में कोहरा जमने का यलो अलर्ट जारी किया है।
राजधानी शिमला के साथ ही कुफरी व नारकंडा में भी बर्फबारी हुई है। धर्मशाला के ऊपरी इलाकों व धौलाधार की पहाडि़यां बर्फ से ढक गई हैं। सोलन जिला के चायल व आसपास के इलाकों में सीजन का पहला हिमपात हुआ है।चंबा के डलहौजी में भी बर्फबारी हुई है। मनाली व लाहौल-स्पीति अटल टनल के आसपास बर्फ के ढेर लग गए हैं। बर्फबारी के बाद मौसम सुहावना बना हुआ है। पर्यटन नगरी मनाली से लेकर पतलीकूहल तक भारी बर्फ गिरी है। मौसम विशेषज्ञों ने सोमवार को प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर बारिश और हिमपात होने की संभावना जताई है।
मौसम विभाग के अनुसार 29, 30 व 31 दिसंबर को प्रदेश के छह जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी व सोलन में कोहरा जमने का यलो अलर्ट जारी किया है। इस कारण फसलों को नुकसान पहुंच सकता है।
प्रदेश में कई सड़कें बंद
भारी बर्फबारी के कारण शिमला, चंबा, किन्नौर, लाहौल स्पीति समेत कई जगह बड़ी संख्या में सड़कों पर यातायात बाधित हो गया है। विभाग सड़कों पर यातायात बहाल करने के प्रयासों में जुटा है।
हमारे वाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button