कर्मचारी

हिमाचल प्रदेश सचिवालय सुपरवाइजर चालक एवं कर्मशाला संघ ने बजट को सराहा

खबर को सुनें
शिमला। हिमाचल प्रदेश सचिवालय सुपरवाइजर/चालक एवं कर्मशाला संघ ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा वित्त वर्ष 2021-22 के लिए प्रस्तुत बजट की सराहना की है।



आज यहां जारी बयान में संघ के अध्यक्ष चमन सिंह वर्मा और महासचिव शुक्रदीन मस्ताना ने विकासोन्मुखी और समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए लक्षित बजट प्रस्तुत करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
उन्होंने  जय राम ठाकुर द्वारा प्रस्तुत बजट को खुशहाली का रोडमैप करार देते हुए कहा कि कोरोना काल के बाद प्रदेश में इस बजट में अधोसंरचना निर्माण पर जोर दिया गया है जिससे न केवल रोजगार सृजन होगा बल्कि प्रदेश की आर्थिकी भी सुदृढ़ होगी।
उन्होंने कहा कि सरकार ने इस बजट में 30000 से अधिक कार्यमूलक पदों को भरने की घोषणा की है।  इसके अतिरिक्त 12000 गरीब परिवारों के लिए मकान, शगुन योजना जिसके तहत बीपीएल, अनुसूचित जाति, जनजाति परिवार कि कन्याओं को विवाह के समय 31,000 रूपये शगुन के रूप में दिए जायेंगे। इसके अलावा स्वर्ण जयंती नारी सम्बल योजना शुरू करने की भी घोषणा बजट में की है।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 50,192 करोड़ रुपये का बजट पेश किया, जो कोरोना महामारी के बावजूद पिछले वर्ष के बजट से अधिक है। बजट में कोई नया कर नहीं लगाया गया है।  संघ ने बजट में कर्मचारियों को पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की बचनवद्धता के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।



हमारे वाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें।
ट्विटर पर हमें फॉलो करने के लिए क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button