राजनीति

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की पत्नी का कोरोना से निधन

खबर को सुनें
धर्मशाला/शिमला। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की पत्नी संतोष शैलजा का डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में मंगलवार सुबह चार बजे निधन हो गया। शैलजा कुछ दिनों से कोविड-19 संक्रमित थीं और उपचार के लिए उन्हें टांडा अस्पताल में दाखिल किया गया था। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार भी कोरोना पॉजिटिव हैं और वह भी टांडा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचाराधीन हैं। दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शांता कुमार को फोन करके उनका कुक्षलक्षेम पूछा था। इसकी जानकारी शांता कुमार ने इंटरनेट मीडिया में दी थी। संतोष शैलजा की पहचान एक लेखिका और अध्याकपिका के तौर पर भी थी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टएर गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी संतोष शैलजा ने मंगलवार सुबह चार बजे टांडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अंतिम सांस ली। पालमपुर में कोविड-19 नियमों के तहत घुग्गेर में अंतिम संस्कामर किया गया। बेटे बिक्रम शर्मा ने चिता को मुखाग्ि श दी। इस मौके पर शांता कुमार व विधानसभा अध्यमक्ष विपिन परमार समेत स्था्नीय एसडीएम व तहसीलदार भी मौजूद रहे।
सीएम ने शोक जताया
मुख्यनमंत्री जयराम ठाकुर ने शांता कुमार की पत्नीस के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया है। उन्होंमने लिखा कि संतोष शैलजा के निधन का दुखद समाचार सुनकर अत्यंमत दुखी हूं। ईश्व र आत्मा को शांति दें एवं शोक संतप्ति परिवार जनों को इस असहनीय दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। मुख्यमंत्री के साथ ही हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों और कई नेताओं ने भी उनके निधन पर गहरा शोक जताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button