हिमाचल

हिमाचल में कहीं बारिश कहीं बर्फबारी, अगले चार-पांच दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

खबर को सुनें

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट ले ली है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आया है। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में शुक्रवार रात को बारिश हुई है। प्रदेश में सात तक बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। चार और पांच जनवरी को कई जगह बारिश होने का पूर्वानुमान है।
मैदानी जिलों में अंधड़ का येलो अलर्ट जारी किया गया है। रोहतांग दर्रा के साथ जनजातीय क्षेत्र लाहौल-स्पीति में शुक्रवार रात से बर्फबारी का दौर जारी है। जबकि निचले इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। शनिवार को छह मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। तीन से सात जनवरी तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने की संभावना है। चार और पांच जनवरी को अधिक बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। इन दो दिनों के दौरान मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में अंधड़ चलने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आ रहा है।
पर्यटकों की एंट्री रोकी
हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बारिश और बर्फबारीका दौर शुरू हुआ है। यहां पर लाहौल में जहां बर्फबारी शुरू हुई है। वहीं, शिमल, मंडी, समेत तमाम इलाकों में शनिवार सुबह हल्की बूंदाबादी हुई है। मौसम के करवट लेने से हिमाचल में फिर से ठंड ने जोर पकड़ा है। शीतलहर चरम पर है। मौसम विभाग ने शनिवार से अगले चार दिन तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है। इससे पहले, बीते रविवार को हिमाचल में शिमला शहर सहित प्रदेश भर में बर्फबारी देखने को मिली थी। बाद में बीते पांच दिन से प्रदेश में धूप खिली हुई थी। लेकिन एक बार फिर से अब मौसम ने करवट ली है। लाहौल स्पीति में पुलिस ने टूरिस्ट की एंट्री फिलहाल, रोक दी है। पुलिस का कहना है कि चाहे टूरिस्ट के पास होटल की बुकिंग होगी या नहीं, उन्हें लाहौल में आने नहीं दिया जाएगा।

हमारे वाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button