देश-दुनिया

कोरोना : उत्तराखंड में दूसरे राज्यों से जाने वाले लोगों को लेकर बढ़ी सख्ती

खबर को सुनें

देहरादून। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब देहरादून का जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें चिकित्सकीय परीवेक्षण में क्वारेंटीन किया जाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने आवश्यक निर्देश दिए। तय किया गया कि क्वारेंटीन सेंटर वीरांगना तीलू रौतेली कामकाजी महिला छात्रावास के द्वितीय तल के 18 कक्षों को बनाया जाएगा। इसे कोविड केयर सेन्टर के लिए अधिकृत किया गया है।



जिलाधिकारी ने मुख्यचिकित्साधिकारी, नगर निगम के अधिकारियों के साथ ही उप जिलाधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को सेम्पलिंग बढाते हुए 3 हजार सेम्पलिंग प्रतिदिन करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जनपद की सीमाओं पर निगरानी बढाई जाए। इसके अलावा कान्टेक्ट ट्रेसिंग कार्य में तेजी लाई जाए। उ
न्होंने वैक्सीनेशन कार्य में और अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जिन स्थानों पर कोविड-19 संक्रमण के मामले आ रहे हैं, वहां पर कन्टेनमेंट जोन बनाने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने नगर निगम को सार्वजनिक स्थानों, बाजारों में साफ-सफाई एवं निरन्तर सेनिटाइजेशन कार्य किए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को आईईसी कार्यक्रम के तहत वृह्द जनजागरूकता अभियान चलाते हुए उसकी प्रतिदिन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने बताया अन्य प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों के आवागमन के मध्यनजर सम्भावित संक्रमण के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए संक्रमण चिन्हित व्यक्तियों को चिकित्सकीय परिवेक्षण में क्वारेंटीन में रखा जाना अत्यन्त आवश्यक है। जिलाधिकारी ने जनमानस से अपेक्षा की है कि सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, आदि स्थानों पर सार्वजनिक दूरी एवं मास्क का प्रयोग करें एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत अवस्थित व्यापरिक प्रतिष्ठानों के स्वामियों एवं प्रबन्धकों से समन्वय कर मास्क प्रयोग एवं सामाजिक दूरी के नियमों का परिपालन करवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा अनूप कुमार डिमरी, समस्त उप जिलाधिकारी, नगर निगम एवं नगर पालिका परिषदों के अधिकारी वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।


उत्तराखंड में फिर बढ़ रहे कोरोना मरीज
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 99 हजार को पार कर गया है। अब उत्तराखंड में कुल संक्रमितों की संख्या 99072 हो गई है। वहीं, 1150 एक्टिव केस हैं। गुरुवार 25 मार्च को आज 192 नए संक्रमित मिले। 121 लोग स्वस्थ हुए। जीजीएमसी देहरादून में आज 85 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई। वहीं, अब तक कोरोना के कुल 94755 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 1707 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। आज सर्वाधिक देहरादून में 89 और इसके बाद हरिद्वार में 57 नए संक्रमित मिले।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button