राजनीति

सरकार के तीन साल पूरे होने मुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बातें, विपक्ष पर तीखा हमला

खबर को सुनें
शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि उनकी सरकार ने अपने तन साल के कार्यकाल में प्रदेश में भरपूर विकास कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि इस समय विपक्ष के पास सरकार के खिलाफ कोई भी स्थायी मुद्दा नहीं है।
शिमला में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार का तीन साल का कार्यकाल 27 दिसंबर को पूरा होने जा रहा है। उन्होंने अफसोस जताया कि एक साल का कार्यकाल कोरोना संक्रमण से निपटारे में ही खत्म हो गया। पिछली सरकारों ने कभी भी ऐसी किसी वैश्विक समस्या का सामना नहीं किया, वरना उन्हें हकीकत मालूम होती। उन्होंने कहा कि सरकार ने शुरू में ही बदले की भावना से काम न करने का निर्णय लिया। पहली कैबिनेट में इसीलिए वंचित बुजुर्गों को पर्याप्त पेंशन देने का फैसला लिया था। जनमंच से प्रदेश में 78 हजार समस्याओं का समाधान किया जा चुका है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आयुष्मान भारत, हिमकेयर, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, जल जीवन मिशन, मुख्यमंत्री खेत सुरक्षा योजना, ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट आदि उपलब्धियों का उल्लेख किया।
कोरोनाकाल से हुआ नुकसान
सीएम ने कहा कि कोविड संकट न होता तो प्रदेश में जो 96 हजार करोड़ रुपये के एमओयू साइन हुए हैं, उनमें से 35 से 40 हजार करोड़ रुपये के धरातल पर उतर जाते। प्रदेश को बल्क ड्रग पार्क भी जल्दी मिलेगा, इससे यहां 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा।
विपक्ष पर तीखा हमला
सीएम ने कांग्रेस नेताओं को सलाह दी कि वे झूठ बोलना बंद करें। लोगों को पिछली कांग्रेस सरकार की असलियत मालूम है। पिछली कांग्रेस सरकार की एक भी स्कीम ऐसी नहीं है, जिसमें विजन दिखा हो। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड काल में ही करीब 3500 करोड़ रुपये के शिलान्यास और उद्घाटन किए गए हैं। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का नाम लिए बगैर उनके हलके हरोली का जिक्र करते हुए कहा कि वहां करीब 400 करोड़ रुपये के शिलान्यास और उद्घाटन किए गए, जो उनके मंत्री रहते भी नहीं हुए। बाद में उन्होंने अग्निहोत्री पर नाम लेकर भी जुबानी हमला किया कि वह सरकार के खिलाफ गलत बयानबाजी कर रहे हैं। सीएम बोले कि शिमला ग्रामीण में 100 करोड़ रुपये के शिलान्यास और उद्घाटन किए गए। वीरभद्र सिंह का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि अर्की से एक वरिष्ठ नेता का वह आदर करते हैं। उनके हलके में भी 130 करोड़ रुपये के शिलान्यास और उद्घाटन किए गए।
जनवरी अंत तक आ सकती है कोरोना वैक्सीन
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल की अर्थव्यवस्था पटरी पर आ रही है। हिमाचल प्रदेश में कोरोना की वैक्सीन के जनवरी अंत या फरवरी तक आने की संभावना है। इसके लिए हिमाचल सरकार ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है।

हमारे वाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button