अपराध/हादसेबिलासपुर, चंबा, हमीरपुर

चंबा में बस दुर्घटनाग्रस्त, नौ लोगों की मौत, देखिये दुखद हादसे की तस्वीरें

खबर को सुनें
चंबा। चंबा के दुर्गम क्षेत्र तीसा में निजी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से नौ लोगों की जान चली गई। बताया जा रहा है कि लगभग 10 लोग जख्मी भी हुई हैं। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर और विधानसभा उपाध्‍यक्ष एवं चुराह के विधायक हंसराज ने हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा हादसे में मृतकों के परिवार को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा घायलों को भी हरसंभव मदद दी जाएगी।
चुराह उप मंडल के तहत तीसा कॉलोनी मोड़ के समीप आज सुबह हुई बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही उपायुक्त डीसी राणा, पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक पथ परिवहन निगम राजन जमवाल समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी घटना स्थल पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य का मौके पर जायजा लिया। उपायुक्त ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को सभी घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हादसे के कारणों की जांच की जाएगी ताकि यह पता चल सके कि हादसे की वजह क्या रही।
हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को फौरी राहत के तौर पर 20-20 हजार रूपये की राहत राशि प्रदान कर दी गई है। जबकि घायलों को 5-5 हजार की राशि दी गई।
गौरतलब है कि आज सुबह करीब 10 बजे बौंदेड़ी से चंबा की तरफ आ रही निजी बस नंबर एचपी- 73ए-1316 कॉलोनी मोड़ के समीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में बस के चालक समेत 9 लोगों की मृत्यु हो गई है जबकि अन्य 9 व्यक्तियों को चंबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए  भर्ती किया गया है।




चुराह के विधायक हंसराज विधानसभा की कार्यवाही को छोड़कर चंबा रवाना हो गए हैं। यह हादसा उनके गृह विधानसभा क्षेत्र में हुआ है। उन्‍होंने कहा हादसा उपमंडल मुख्‍यालय में काफी सवारियां उतारने के बाद हुआ है। पहले बस सवारियों से पूरी तरह से भरी हुई थी। हादसा सुबह दस बजे के करीब हुआ। बताया जा रहा है तीसा के कॉलोनी मोड़ पर बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। कई लोग जिला मुख्‍यालय चंबा में अपने कामकाज के सिलसिले से आ रहे थे। इसके अलावा कॉलेज विद्यार्थी भी बस में सवार थे। हादसा इतना भयंकर था कि बस के परखच्‍चे उड़ गए। बस की छत यहां तक सीटें भी अलग-अलग होकर यहां वहां गिर गईं।


जिला चंबा से एक दुःखद समाचार मिला। निजी बस खाई में गिरी जो बोदरी से चंबा जा रही थी दुर्घटना का शिकार हुई। 8 लोग मारे गए। मैं दुख की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर से कामना है कि शोक संतप्त परिवारों को असहनीय पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करे। pic.twitter.com/RmkO7ijgjI

— Suresh Bhardwaj (@SBhardwajBJP) March 10, 2021







Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button