सोलन, सिरमौर, ऊनाहिमाचल

सोलन में कोरोना से बचाव की प्रशासन ने परखी तैयारियां

खबर को सुनें

यह समिति शैक्षणिक संस्थानों, होटलों तथा ढाबों का निरीक्षण सुनिश्चित बनाएगी।

होटल, ढाबा मालिकों तथा इनमें कार्य करने वाले कर्मियों का कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा।

सोलन। उपमंडलाधिकारी सोलन अजय कुमार यादव की अध्यक्षता में आज यहां उपमण्डल के अधिकारियों के साथ कोविड-19 के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। अजय कुमार यादव ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए उपमण्डल स्तर पर एक समिति गठित की गई है। उन्होंने कहा कि यह समिति शैक्षणिक संस्थानों, होटलों तथा ढाबों का निरीक्षण सुनिश्चित बनाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के प्रसार पर अंकुश लगाने के दृष्टिगत सोलन विकास खण्ड में परीक्षण को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कोविड-19 के लिए गठित समिति के सदस्यों को निर्देश दिए कि समिति समय-समय पर विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर कोविड-19 नियमों का पालन सुनिश्चित करवाएं।
उपमण्डलाधकारी ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सोलन शहर के माल रोड, राजगढ़ रोड तथा अन्य भीड़ वाले क्षेत्रों का निरीक्षण करें तथा बिना मास्क वाले व्यक्तियों के चालान काटे जाएं। उन्होंने कहा कि सोलन में बसों की नियमित जांच की जाए तथा मास्क न पहनने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सोलन के बोर्डिंग विद्यालयों का निरीक्षण सुनिश्चित बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि होटल, ढाबा मालिकों तथा इनमें कार्य करने वाले कर्मियों का कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के सम्बन्ध में आम लोगों को जागरूक करने के लिए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाएगा।  उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करें तथा भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। बैठक में खण्ड विकास हिमाचल पुलिस सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारी विजय कुमार, अधिकारी सोलन रमेश शर्मा, सीडीपीओ सोलन डाॅ. पदम देव सहित शिक्षा क्रांति संस्था के सत्यन उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button