सोलन, सिरमौर, ऊनाहिमाचल

ऊना में सत्ती ने किया 45 लाख की पेयजल योजना का लोकार्पण

खबर को सुनें
ऊना। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज नगर परिषद ऊना के वार्ड नंबर 4 में लगभग 45‐50 लाख रुपये सेे निर्मित पेयजल योजना का विधिवत लोकर्पण किया। इस योजना से वार्ड नंबर 4 की चंद्रलोेक कॉलोनी व शैल्जा विहार कॉलोनी तथा वार्ड नंबर 11 के नीलाघाट क्षेत्र में लगभग 3 हजार की आबादी लाभान्वित होगी। 



इस अवसर पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश में 2022 तक हर घर को नल उपलब्ध करवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में 7888 ऐेसे परिवार थे जिनके घर में नल नहीं था जिनमें से अब तक 6000 घरों को नल की सुविधा प्रदान कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस मिशन के तहत लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में जिला ऊना प्रथम स्थान पर है। 
सत्ती ने कहा कि प्रदेश के हर क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य तथा विद्युत व पेयजल आपूर्ति जैसे मूलभूत सुविधाओं की सुदृढ़ करने जय राम ठाकुर सरकार की प्राथमिकता है। प्रदेश सरकार ने इस दिशा में अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की हैं जिनके सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। 
उन्होंने का कि प्रदेश सरकार के इस कार्यकाल के दौरान ऊना को नये आईएसबीटी की सौगात मिली। वार्ड नंबर 4 में आरटीओ भवन का निर्माण कार्य पूर्ण कर इसे जनता को समर्पित किया गया है और इसी क्षेत्र में बीडीओ कार्यालय का भवन व दिव्यांग प्रशिक्षण केन्द्र के भवनों का निर्माण किया जा रहा है।



सत्ती ने कहा कि वार्ड नंबर 4 कीें चंद्रलोक कॉलोनी में 33 लाख रुपये की लागत से एक पार्क बनाया जाएगा जिसका एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त इसी वार्ड में राधा स्वामी सत्संग घर के नजदीक भी लगभग 56 लाख रुपये की लागत से एक और पार्क का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए शीघ्र ही सरकार से धनराशि स्वीकृत करवाकर इनका निर्माण कार्य आरंभ किया जाएगा ताकि बच्चों, बुजुर्गों सहित युवाओं को इनका लाभ मिल सके।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button