नौकरी/युवा

कृपया ध्यान दें, भर्ती रैली के लिए ये नियम हैं जरूरी, डीसी ने परखे इंतजाम

खबर को सुनें
भर्ती के लिए 33225 युवाओं ने करवाया पंजीकरण  
ऊना। ऊना में 17 मार्च से शुरू हो रही भर्ती रैली में स्टाफ व अभ्यर्थी दोनों को कोविड सुरक्षा नियमों की अनुपालना अनिवार्य की गई है। यह जानकारी देते हुए लोक सम्पर्क अधिकारी (रक्षा) जालन्धर गगनदीप कौर ने बताया कि कोविड 19 महामारी के चलते लगाए गए लाॅकडाउन के उपरांत यह प्रथम भर्ती रैली है जिसके लिए बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना, शिमला, सोलन, सिरमौर व किन्नौर से लगभग 33225 अभ्यर्थियों द्वारा पंजीकरण करवाया गया है। उन्होंने कहा कि अपनी तथा अन्य लोगांे की सुरक्षा के लिए कोरोना सुरक्षा मानकों की अनुपालना करना जरूरी होगा। भर्ती के दौरान लगभग 2500 अभ्यर्थी प्रतिदिन भाग लेंगे।



उन्होंने बताया कि ऊना, बिलासपुर और हमीरपुर जिला से संबन्धित युवाओं के लिए 17 से 27 मार्च तक भर्ती प्रक्रिया होगी, जिसमें सोल्जर जीडी के लिए 17 से 22 मार्च, क्लर्क व एसकेटी के लिए 23 मार्च, धर्मगुरू जेसीओ और फार्मा सिपाही के लिए 24 मार्च को भर्ती होगी, जबकि इन जिलों से चयनित अभ्यर्थियों की चिकित्सा जांच 25 से 27 मार्च को होगी। इसी तरह सोलन, सिरमौर, किन्नौर और शिमला से सम्बन्धित अभ्यर्थियों की लए 28 मार्च से 2 अप्रैल तक सोल्जर जीडी, क्लर्क व एसकेटी के लिए 2 अप्रैल तक भर्ती होगी तथा इन जिलों से चयनित अभ्यर्थियों की चिकित्सा जांच 6 अप्रैल तक चलेगी।

डीसी ने सेना भर्ती को लेकर रैली स्थल पर जांची व्यवस्थाएं
ऊना। जिला मुख्यालय पर 17 मार्च से शुरू होने वाली सेना भर्ती को लेकर डीसी ऊना राघव शर्मा ने मंगलवार को रैली स्थल का अंतिम दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ एडीसी ऊना डाॅ. अमित व एसडीएम डाॅ. निधि पटेल मौजूद रहे। उन्होंने इंदिरा मैदान में सैन्य अधिकारियों के साथ मिलकर ग्राऊंड की तैयारियों को देखा। सैन्य अधिकारियों ने जिला प्रशासन द्वारा दिए जा रहे सहयोग को सराहा। इसके बाद उन्हांेने राजकीय महाविद्यालय, ऊना परिसर पहुंचकर ऊना जनहित मोर्चा द्वारा प्रदान की जा रही निशुल्क लंगर सेवा का जायजा लिया और युवाओं के ठहरने के लिए की गई व्यवस्थाओं को भी जांचा। डीसी राघव शर्मा ने इस दौरान बिलासपुर जिला से आए युवाओं के साथ बातचीत भी की। 
डीसी ऊना राघव शर्मा ने युवाओं को कहा कि कोविड के सुरक्षा नियमों का पूरी ईमानदारी से पालन करें। कोरोना के कुछ मामले बढ़े है, जो चिंताजनक है। ऐसे में भर्ती के लिए आ रहे युवा पूरी एहतियात रखें। 
इस मौके पर ऊना जनहित मोर्चा के चेयरमैन हरिओम गुप्ता, अध्यक्ष राजीव भनोट, अविनाश कपिला, बलविंद्र गोल्डी, राज कुमार पठानिया सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button