नौकरी/युवा

शास्त्री अध्यापकों की बैच वाईज भर्ती के लिए साक्षात्कार 22 फरवरी से 25 फरवरी तक

खबर को सुनें

बिलासपुर। शास्त्री अध्यापकों के 35 पदों पर बैच वाइज भर्ती के लिए 22 फरवरी से 25 फरवरी तक उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा कार्यालय बिलासपुर में साक्षात्कार लिए जाएंगे। यह जानकारी उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा सूदर्शन कुमार ने दी।
उन्होंने बताया कि शास्त्री पदो की भर्ती अनुबंध आधार पर की जाएगी, यह पद शास्त्री एवं अध्यापक पात्रता परीक्षा (बैच वाईज आधार पर) भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि सामान्य श्रेणी में अभ्यर्थियों के लिए शास्त्री में 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है तथा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं विकलांग आदि से तिथियों के अनुसार रखी गई है।



उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग के 9 पदों हेतू वर्ष 2004 तक के बैच के जिला बिलासपुर के उम्मीदवारों को 22 फरवरी को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है, सामान्य (WFF ) के 1 पद हेतू वर्ष 2009 बैच तक के तथा सामान्य ( wards of Ex Service Man ) के 6 पद हेतू वर्ष 2010 बैच तक के कुल्लू, हमीरपुर व मण्डी के उम्मीदवारों के साक्षात्कार 23 फरवरी को, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग ( EWS ) के 3 पद हेतू वर्ष 2005 बैच तक के, अन्य पिछड़ा वर्ग ( UR ) के 5 पद हेतू वर्ष 2010 बैच तक के तथा अन्य पिछड़ा वर्ग (wards of Ex Service Man ) के 1 पद हेतू 2015 बैच तक के कांगड़ा, चम्बा, ऊना, लाहौल व स्पीति के उम्मीदवारों के साक्षात्कार 24 फरवरी को होंगे, अनुसूचित जाति ( UR ) के 6 पद हेतू वर्ष 2010 बैच के तथा अनुसूचित जाति (wards of Ex Service Man ) के 1 पद हेतू 2015 बैच के सिरमौर, सोलन, शिमला तथा किन्नौर के उम्मीदवारों के साक्षात्कार 25 फरवरी को होंगे। उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति (WFF ) के 1 पद हेतू 2010 बैच तक के , अनुसूचित जन जाति ( UR ) के 1 पद हेतू 2009 बैच तक के तथा अनुसूचित जन जाति (wards of Ex Service Man ) के 1 पद हेतू 2009 बैच तक के उम्मीदवार निर्धारित तिथियों को साक्षात्कार में भाग लें।
उन्होंने बताया कि रोजगार कार्यालयों से अभ्यर्थियों के जो नाम प्राप्त हुए हैं, उन्हें डाक द्वारा बुलावा पत्र भेजे जा चुके है। फिर भी यदि कोई अभ्यर्थी, शास्त्री पद हेतू निर्धारित भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करते हैं व बुलावा पत्र नहीं मिला है और निर्धारित बैच तक आते है, वह दर्शाई गई दिनांक को अपने समस्त दस्तावेजो सहित उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा कार्यालय में काउंसिलिंग में भाग ले सकते है।
उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 50 प्रतिशत अंको के साथ शास्त्री पास होना चाहिए तथा उसने अध्यापक पात्रता परीक्षा भी पास की हो। उन्होंने बताया कि निर्धारित तिथि को उपस्थित नहीं हो पाने वाले अभ्यर्थियों को बाद में उपस्थित होने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button