बिलासपुर, चंबा, हमीरपुरहिमाचल

बिलासपुर जिले में पहला ओवरहैड फुट ब्रिज यहां बनेगा, राजेंद्र गर्ग ने किया शिलान्यास

खबर को सुनें
बिलासपुर। प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने जिला बिलासपुर के विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में राष्ट्रीय राजमार्ग 103 पर नागरिक अस्पताल परिसर के लिए 45 लाख रुपए से निर्मित होने वाले ओवरहैड फुट ब्रिज का विधिवत रूप से शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि इस ओवरहेड फुट ब्रिज के बनने से जहां एक और लोगों को नागरिक अस्पताल घुमारवीं में आने-जाने में व इसके साथ लगते स्कूल तथा अन्य कार्यालयों में आवाजाही में सुगमता होगी वहीं लोगों को हाईवे पर गुजरने वाले वाहनों से भी सुरक्षा मिलेगी।



इस अवसर पर उन्होंने बताया कि प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के घुमारवीं दौरे के दौरान 3 ओवरहहैड फुट ब्रिज की घोषणा की गई थी, घोषणाओं को मूर्त रूप देने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा धरातल पर इन कार्य योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।  इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत फटोह में भगेड फटोह संपर्क मार्ग पर छिब्बर नाला पर 45 लाख रुपए की अनुमानित लागत से बने हुए पुल का विधिवत रूप से लोकार्पण भी किया, इस पुल के निर्माण से इस पंचायत के थल्ली खरियाडा के लगभग 9 सौ के करीब जनसंख्या को मोटर योग्य सड़क से जोड़ा गया है। इसके अतिरिक्त इस पंचायत मे 1.5 किलोमीटर लंबी  संपर्क मार्ग पर भी 45 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं। घुमारवीं से पनोह सड़क  अपग्रेडेशन कार्य पर 5 करोड़ रु से धनराशि व्यय की जा रही है जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है।



उन्होंने कहा कि कोलडैम से विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं पेयजल आपूर्ति के लिए 53 करोड़ रु की धनराशि जन जीवन मिशन के अंतर्गत स्वीकृत हुई है जिसकी टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है और उसका कार्य भी प्रगति पर है।
इससे पूर्व उन्होंने बल्लू खरियाला में राजकीय माध्यमिक पाठशाला बल्लू  खरियाला के 3 कमरों की आधारशिला रखी जिस पर 10 लाख रु की अनुमानित राशि व्यय की जाएगी। जिसका कार्य स्कूल प्रबंधन समिति की गठित कमेटी द्वारा निष्पादित किया जाएगा। इन कार्यक्रमों के दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा समाज के हर क्षेत्र में तीव्रता से विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।
इस अवसर  एसडीएम घुमारवीं शशि पाल शर्मा, मंडल अध्यक्ष सुरेश ठाकुर, मंडल महामंत्री राजेश, पंचायत समिति अध्यक्ष रमेश ठाकुर, महिला मोर्चा अध्यक्ष  कमलेश ठाकुर, महिला मोर्चा महामंत्री रेणु ठाकुर, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग सतीश शर्मा,  अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण दीपक कपिल उपस्थित रहे।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button