शिमला, मंडी, लाहौल-स्पीतिहिमाचल

ऐसे दुकानदारों पर होगी कार्रवाई, शिमला के जिलाधिकारी ने दिए आदेश

खबर को सुनें

शिमला। ॉजिला शिमला में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत जिला में कुल 71042 परिवार व 3,34,938 जनसंख्या का चयन किया जा चुका है। यह बात आज उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली की जिला स्तरीय सतर्कता समिति की समीक्षा बैठक के दौरान कही।



उन्होंने विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि आप उचित मूल्य की दुकानों का औचक निरीक्षण तथा खाद्य सामग्री की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से आह्वान कि वे मुनाफाखोरों/जमाखोरी को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाए ताकि वर्तमान प्रदेश सरकार की हितेषी एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ धरातल पर शोषित वर्ग को राहत प्रदान कर सके। उन्होंने कहा कि दुकानदारों द्वारा कई जगह रसाई गैस सिलैंडरों का उपयोग किया जाता है, जोकि गलत है। इसलिए दुकानों में अधिक से अधिक औचक निरीक्षण करें और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें तथा ढाबों में व्यवसाय सिलैंडरों का प्रयोग सुनिश्चित करें।


उन्होंने विभागीय अधिकारियों को उचित मूल्य की दुकानों में गठित सतर्कता समितियों की अधिक से अधिक बैठक करने के भी आदेश दिए, जिससे शिमला जिले के सभी लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही वितरण प्रणाली का लाभ लोगों को दे सके। इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष चन्द्रप्रभा नेगी ने जिला में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा चलाई जा रही वितरण प्रणाली के विषय में अवगत करवाते हुए कहा कि आमजनमानस को उचित मूल्य की दुकानों से मिलने वाला सामान दालें, चीनी, तेल, आटा एवं अन्य खाद्य पदार्थ समय में वितरित करें, जिससे समाज के निर्धन व्यक्ति को उचित मूल्य की दुकानों का पूर्णतयः लाभ मिल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button