हिमाचल

बेटी है अनमोल योजना के तहत 12 शिशु कन्याओं को 1.42 लाख एफडीआर

खबर को सुनें
ऊना । जनमंच कार्यक्रम के दौरान बेटी है अनमोल योजना के तहत चालू वित्त वर्श के प्रथम चरण में अंब तहसील की 12 षिषु कन्याओं को उनके जन्म दिन पर एक लाख 42 हजार रूपये की एफडीआर दी गईं। इस योजना के तहत कन्या के जन्म पर उसके नाम 12 हजार रूपये की बैंक में एफडी की जाती है। इस योजना के तहत गांव नारी चिंतपुर्णी की रवनीत, घेवट बेहड़ की अदिति, बेहड़ की अनया षर्मा, गिंडपुर मलौण की तनिश्का, धर्मषाला महंतां की श्रीयांषी, कोहारछन की अवनी ठाकुर, सलूरी की पुनवीर, नैहरी खालसा की दिव्यांषी, चौआर की निमरत, टकारला की सीरत, जबेहड़ की समायरा तथा बरिगल गांव की आश्रिया को एफडीआर प्रदान करके लाभान्वित किया गया। 



10वीं व 12वीं मे जिला में प्रथम पांच स्थानों पर रहने वाली छात्राएं पुरस्कृत
जनमंच कार्यक्रम में सशक्त महिला योजना के तहत जिला ऊना की 10वीं व जमा दो कक्षाओं में जिला में पहले पांच स्थानों पर रहने वाली कन्याओं को 5-5 हजार रूपये की पुरस्कार राशि प्रदान की गई। 10वीं कक्षा में प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहने वाली गुरूकुल पब्लिक स्कूल पक्का परोह की क्रमशः अनविक्शा व वंशिका चौधरी, तृतीय के लिए डीएवी स्कूल लठियाणी की कनिका शर्मा, चतुर्थ के लिए एसवीएन पब्लिक स्कूल अंब की प्रीक्षित तथा पांचवां स्थान हासिल करने वाली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल घनारी की शिवांगी को पुरस्कृत किया गया। जबकि जमा दो कक्षा में पहले, तीसरे व पांचवें स्थान पर गुरूकुल पब्लिक स्कूल पक्का परोह की क्रमशः शिवानी रणौत, निशिता व गरिमा, द्वितीय स्थान के लिए माउंट एवरेस्ट स्कूल कुठार कलां की नैंंसी चौधरी तथा चौथे स्थान के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला समूरकलां की तान्या सैणी को पुरस्कृत किया गया।



मेरे गांव की बेटी मेरी शान के तहत 12 बेटियो का चयन
मेरे गांव की बेटी मेरी शान कार्यक्रम के तहत विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए जिला की 12 बेटियों का चयन किया गया, जिनके फोटो अथवा पोस्टर संबन्धित स्कूल व पंचायत कार्यालय में प्रदर्शित किये जाएंगे। इसके लिए एमबीबीएस के लिए गांव सिद्ध चलेड़ की अंकिता शर्मा, नगर पंचायत अंब की नंदिनी भट्टी, श्रेया राणा, रिया राणा, गरिमा शर्मा, वंदना व शिवानी, एमएससी बीएड के लिए मुबारिकपुर की सविता ठाकुर व मोनिका सरोच, पंजाब युनिवर्सिटी चण्डीगढ़ में बीडीएस के लिए नगर पंचायत अंब की गरिमा भट्टी, पीजीआई चण्डीगढ़ में नर्सिंग अधिकारी के लिए लोहारा अप्पर की कृतिका शर्मा तथा दियाड़ा गांव की आंचल परदेसी को बीएएमएस में दाखिला पाने के लिए मेरे गांव की बेटी मेरी शान कार्यक्रम के तहत चयनित किया गया।  



 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button