देश-दुनिया

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठतम नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर शोक व्यक्त किया

खबर को सुनें

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का 93 साल की उम्र में निधन हो गया। खराब सेहत की वजह से मोतीलाल वोरा को कल रात एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। कल ही उनका जन्मदिन था। लंबे समय तक कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रहे मोतीलाल वोरा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के राज्यपाल रह चुके हैं।
मोतीलाल वोरा के परिवार के सदस्यों ने बताया कि कोरोना वायरस के बाद हुई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के बाद यहां एक निजी अस्पतातल में उनका निधन हुआ। वह कुछ हफ्ते पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे और कई दिनों तक एम्स में भर्ती रहने के बाद उन्हें छुट्टी भी मिल गई थी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत अन्य नेताओं ने मोतीलाल वोरा के निधन पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने कहा कि मोतीलाल वोरा जी उन वरिष्ठतम कांग्रेसी नेताओं में से थे, जिनके पास दशकों का व्यापक प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव था। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना। ओम् शांति:

ऱाठौर ने शोक जताया

शिमला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता पूर्व कोषाध्यक्ष मोती लाल वोरा के निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है।उन्होंने कहा कि मोती लाल वोहरा कांग्रेस पार्टी के ऐसे स्तम्भ थे जिन्होंने अपना पूरा जीवन पार्टी की सेवा को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि उनके निधन से पार्टी ने एक सच्चा नेता खो दिया, जिसकी कमी कभी पूरी नही होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button