अपराध/हादसे

रोहतांग टनल में हंगामा पर्यटकों को पड़ा महंगा, दिल्ली निवासी आठ गिरफ्तार

खबर को सुनें

भुंतर। हिमाचल प्रदेश स्थित अटल रोहतांग सुरंग (Atal Rohtang Tunnel) में हंगामा करने के आरोप में पुलिस ने आठ पर्यटकों को गिरफ्तार किया है। दरअसल सभी पर्यटक अटल सुरंग में ही अपनी गाड़ी खड़ी कर बीच सड़क पर डांस करते है, जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस ने गाड़ी को भी जब्त कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक 24 दिसंबर को कुल्लू मनाली (Kullu Manali) के लिए रोड ट्रिप पर निकले सात पर्यटक अटल टनल के बीच गाड़ी रोककर डांस करने लगे। बताया जा रहा है कि पर्यटकों ने अपने वाहनों को सुरंग के अंदर रोक दिया, गाना बजाया और नाचने लगे। उनकी इस हरकत का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसके आधार पर पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है।

कुल्लू के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह एक गंभीर यातायात नियमों का उल्लंघन था, जिसकी वजह से सुरंग में यात्रा कर रहे कई अन्य लोगों की जान पर भी खतरा बन आया। किसी भी कीमत पर सुरंग के अंदर इस तरह के काम की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ये वीडियो हुआ था वायरल

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्टूबर में रोहतांग स्थित अटल सुरंग का उद्घाटन किया था। इससे मनाली और लेह के बीच की दूरी 46 किलोमीटर कम हो जायेगी और चार से पांच घंटे समय की बचत होगी। यह दुनिया की सबसे बड़ी हाइवे सुरंग है। बेहद कठिन एवं विपरीत परिस्थितियों वाले क्षेत्र में निर्मित यह 9.02 किलोमीटर लंबा सुरंग 10 हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित है और इसके लिये अत्याधुनिक एवं श्रेष्ठ सुरंग प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया है। इसमें अग्निशमन, निगरानी सहित अन्य अत्याधुनिक प्रणाली एवं सुविधाएं हैं।

इन लोगों को किया गया गिरफ्तार
1.संदीप निवासी संजय कॉलोनी नरेला दिल्ली
2.सिमरन सिंह निवासी रेलवे रोड नरेला नई दिल्ली
3.रितिक गोयल निवासी रेलवे रोड नरेला नई दिल्ली
4.हरप्रीत सिंह निवासी नई वस्ती नरेला नई दिल्ली
5.रवीन मंगल रेलवे रोड नरेला नई दिल्ली
6.शिवम सिंगल निवासी भवाना रोड नरेला दिल्ली
7. रिशव गुप्ता निवासी रेलवे रोड नरेला नई दिल्ली
8.रजनीश पुत्र श्री धर्मेन्द्र कुमार निवासी नरेला मण्डी एक्सटैशन दिल्ली

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button