राजनीति

केंद्र और प्रदेश सरकार ने शानदार बजट पेश किया : अनुराग ठाकुर

खबर को सुनें
शिमला। भाजपा शिमला मंडल के प्रशिक्षण शिविर का समापन आज समरहिल में हुआ । प्रशिक्षण शिविर के समापन सत्र की अध्यक्षता प्रदेश शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज द्वारा की गई इस सत्र के मुख्य वक्ता केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर रहे।



समापन सत्र को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया में हमारा संगठन सबसे मजबूत एवं शक्तिशाली है और भाजपा जैसे संगठित संगठन का अन्य कोई संगठन मुकाबला नहीं कर पाता।
जो नेतृत्व भाजपा के पास है वह किसी राजनीतिक दल के पास नहीं है, जिस नेतृत्व पर जनता का विश्वास हो और जो वह नेतृत्व कहता है वह करके दिखाता है ऐसे हैं हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार ने एक शानदार बजट पेश किया है जिसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है, स्वास्थ्य की दृष्टि से यह बजट ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा की पिछले 70 वर्ष में भाजपा ही एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसने वास्तव में गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का कार्य किया।
आज गरीब के पास पक्का मकान है ,बिजली है, जनधन खाता है जिसमे केंद्र सरकार सीधा पैसे डाल रही है ,हर घर नल योजना से भारत के हर घर में पानी पहुंचाने का कार्य कर रही है भारत सरकार जिसमें हिमाचल प्रदेश भी अच्छा कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि पहले इज़ ऑफ लिविंग में शिमला 92 स्थान पर था आज पहले स्थान पर है यह हिमाचल सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है।



उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य हिमाचल में 2022 में पुनः एक बार भाजपा की सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में स्थापित करना है।  उन्होंने कहा पीएम भाजपा, यानी प्रधान मंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना के अंतर्गत अब दवाइयां 50% से 90% तक सस्ती मिलनी शुरू हो गई हैं ,आज जन औषधि केंद्रों में 3000 से अधिक दवाइयां और 300 से अधिक सर्जिकल इक्विपमेंट मिलते है जिससे जनता को बड़ी राहत मिली है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button