देश-दुनिया

अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित, कल ही देहरादून में रैली की थी

देहरादून। जैसा कि चुनावी रैलियों में कोरोना फैलने की आशंका थी, अब वो नजर आने लगी है। सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल देहरादून आए और रैली करके चले गए। इस दौरान न तो मंच पर केजरीवाल मास्क में नजर आए और न ही उनकी रैली में उमड़ी भीड़। अब अरविंद केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए। उन्होंने ट्विट कर इसकी जानकारी दी। ऐसे में रैली के दौरान उनके संपर्क में आए आम आदमी पार्टी के नेताओं को भी आइसोलेट होना पड़ेगा।




दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट करके कोरना संक्रमित होने की जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने संपर्क में आने वाले लोगों से अपील की है कि खुद को आइसोलेट कर लें और टेस्ट करवाएं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है-मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हल्के लक्षण हैं। घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए, कृपया खुद को अलग करें और अपना टेस्ट करवाएं।


दिल्ली और उत्तराखंड में बढ़ रहे कोरोना के केस
दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हैल्थ बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में सोमवार को कोविड​​-19 के 4099 नए मामले आए। इसके साथ पिछले 24 घंटों में पॉजिटिविटी रेट 6.46 प्रतिशत हो गया। इससे पहले, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड ​​-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि लोग गंभीर रूप से बीमार नहीं होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं करना पड़ रहा है। उधर, उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार तीन जनवरी की शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 189 नए संक्रमित मिले। एक दिन पहले रविवार दो जनवरी को 259 नए संक्रमित मिले थे। उत्तराखंड में यदि टीकाकरण की बात की जाए तो सोमवार को 1495 केंद्रों में 128338 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। इनमें 15 से 18 साल वालों की संख्या 59801 है।


अब तक कुल 7419 मौत
उत्तराखंड में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 345653 हो गई है। इनमें से 331398 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 104 लोग स्वस्थ हुए। एक्टिव मरीजों की संख्या 523 है। अब तक प्रदेश में कुल 7419 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मौत की दर 2.15 फीसद पर स्थिर है। रिकवरी रेट 95.88 हो गया है। सात मई 2021 को सर्वाधिक 9642 नए कोरोना संक्रमित मिले थे। 15 मई 2021 को सर्वाधिक 197 मौत दर्ज की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button