अपराध/हादसे

तीन साल की बच्ची की हत्या, दादी का प्रेमी गिरफ्तार, हत्या से पहले किया था रेप

नोएडा। नोएडा के थाना फेस-2 क्षेत्र में रहने वाली तीन वर्षीय बच्ची की बलात्कार के बाद हुई हत्या के मामले में पुलिस ने बच्ची के दादी के प्रेमी को सोमवार को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, दादी के प्रेमी को लग रहा था कि बच्ची दोनों की शादी में बाधा बनेगी। इसे में उसे रास्ते से हटा दिया गया। इस मामले में दादी की भूमिका भी भी जांच की जा रही है।


पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंद्र के मुताबिक, थाना फेस-2 क्षेत्र के इलाहाबास गांव में 28 दिसंबर को एक निर्माणाधीन मकान में तीन वर्षीय बच्ची मृत अवस्था में मिली थी। बच्ची की दादी ने 25 दिसंबर को थाना फेस-2 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, कि वह घर से लापता है। मामले की जांच कर रही पुलिस ने हेमंत (करीब 50 वर्ष) नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।


पुलिस ने जब हत्यारोपी से पूछताछ की तो ये कहानी सामने आई। पुलिस को पता चला है कि हेमंत तथा बच्ची की दादी के बीच अवैध संबंध थे। हेमंत बच्ची की दादी से शादी करना चाहता था। बच्ची का पिता हत्या के मामले में जेल में बंद है। वहीं, उसकी मां उसे छोड़कर अपने मायके चली गई थी। अवैध संबंध के बीच बाधा बन रही बच्ची को रास्ते से हटाने के लिए उसकी दादी के प्रेमी ने इस कृत्य को अंजाम दिया।


अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि घटना वाले दिन हेमंत बच्ची को लेकर इलाहाबास गांव की तरफ गया था। आरोपी ने बच्ची की हत्या करने से पहले उसके साथ बलात्कार किया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में धारा 376 तथा 377 की बढ़ोतरी की गई है। पुलिस बच्ची की दादी की भूमिका की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button