अपराध/हादसेकांगड़ा, किन्नौर, कुल्लू

हिमाचल : पत्नी ने डंडे से पीट कर की पति की हत्या, ये रहा कारण

खबर को सुनें

नूरपुर। नूरपुर इलाके में एक महिला ने मामूली विवाद के बाद अपने पति की डंडे से पीटकर हत्या कर दी। जनपद के नूरपुर में पति की हत्या के जुर्म में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार महिला ने पुलिस को बयान में बताया था कि उसके पति की मौत शराब के नशे में सीढ़ियों से गिरकर हुई थी। अगले दिन जब पुलिस को पता चला कि 16 जुलाई को गही लगोड़ निवासी मदन लाल की अपनी पत्नी के साथ कहा सुनी हुई थी तो पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर जांच शुरू की। वारदात को अंजाम देने के पश्चात महिला में उसे छुपाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन पुलिस के तत्परता और छानबीन के सामने अपने गुनाह को ज्यादा देर तक नहीं छुपा सकी।



पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 जुलाई को गही लगोड़ निवासी मदन लाल की अपनी पत्नी के साथ कहासुनी के बाद मौत हो गई। अगले दिन पुलिस को जब इस बात की सूचना मिली तो घटनास्थल पर जाकर जांच शुरू की।



शुरुआती जांच में मृतक के सिर पर चोट के निशान पाए गए थे। वहीं मृतक की पत्नी ने बताया कि मदन लाल ने शराब पीकर उसके साथ लड़ाई झगड़ा किया और सीढ़ियों से गिर कर घायल हो गया, जिससे उसकी मौत हो गई।



एएसपी नूरपुर सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि पुलिस ने पहले सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया था। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के पेट और सर में चोट के निशान मिले। छानबीन के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि महिला ने गांव के किसी शख्स के सामने कहा है की उसने ही डंडे से अपने पति की हत्या की है। इस रिपोर्ट और सूचना के आधार पर जब पुलिस ने मृतक की पत्नी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर लिया है और जिस डंडे से हत्या की गई उसे भी जब्त कर लिया गया है।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button