सोलन, सिरमौर, ऊनाहिमाचल

50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में मतगणना की तैयारियां पूर्ण : कृतिका कुलहरी

खबर को सुनें

सोलन। जिला के 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना कल अर्थात 02 नवम्बर, 2021 को राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अर्की में स्थापित मतगणना केन्द्र में की जाएगी। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने आज अर्की में मतगणना केन्द्र की व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने के उपरान्त दी।
कृतिका कुलहरी ने कहा कि 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में मतगणना कार्य के लिए सभी प्रबन्ध पूरे कर लिए गए हैं तथा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मतगणना प्रातः 8.00 बजे आरम्भ होगी। उन्होंने कहा कि मतणगना के लिए 26 राउन्ड में आयोजित किए जाएंगे। मतगणना कार्य के लिए 06 मतगणना टेबल स्थापित किए गए हैं।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक मतगणना टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक मतगणना सहायक तथा एक मतगणना सूक्ष्म पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन में 30 अक्तूबर को हुए मतदान में 64.97 प्रतिशत मतदान हुआ है। कुल 91884 मतदाताओं में से 59701 मतदाताओ ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुल 30437 पुरूषों तथा 29264 महिलाओं मत डाला।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के समय एवं उसके उपरान्त कोविड-19 नियम पालन का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा।


banner

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button