राजनीतिसोलन, सिरमौर, ऊनाहिमाचल

एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत सत्ती पहुंचे मैहतपुर, सुनीं जन समस्याएं

खबर को सुनें

ऊना। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत मैहतपुर में ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा शीघ्र हल करने का आश्वासन दिया।


उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए सत्ती ने बताया कि मैहतपुर व आसपास के क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य प्र्रगति पर हैं। नाबार्ड के तहत बनगढ़ नंगड़ां सड़क से गलौड़ चौक से जखेड़ा वाया मोरबड़ संपर्क सड़क, बास गांव के लिए विभौर साहिब पंजाब सीमा तक, भटोली शिव मंदिर से रायजादा मोहल्ला और रणौत मोहल्ला तक संपर्क सड़क के सुधार व चौड़ा करने के कार्य पर लगभग 3.17 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं।


बसदेहड़ा में 1.77 करोड़ से खेल स्टेडियम और 4.34 करोड़ से सीएचसी के भवन का निर्माण प्रगति पर है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बसदेहड़ा में एक हॉल, कमरे और पेवर ब्लॉक लगाने पर 40 लाख रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मैहतपुर-संतोषगढ़ रोड की माईक्रो सरफेसिंग पर 94.72 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत मैहतपुर के वार्ड नंबर 5 स्थित मोहल्ला झुंडियां मे 29 लाख रुपये की लागत से निर्मित रास्ते का लोकार्पण किया गया है। मुहल्ला लौ में कंकरीट की सड़क का निर्माण किया गया है जबकि वार्ड 4 में 18 लाख रूपये की राशि तालाब के सौदर्यकरण पर व्यय की जा रही है। इसके अतिरिक्त वार्ड 1 में सराय का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। 8.44 करोड़ से आईटीआई के भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है और शीघ्र ही इसे जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।


स्थानीय लोगों की वार्ड 2 में गली के निर्माण की मांग पर सत्ती अढ़ाई लाख रूपये की राशि स्वीकृत की।
समारोह में भाजपा मण्डलाध्यक्ष हरपाल गिल, भाजपा युवा मोर्च से विशाल शर्मा, पंचायत प्रधान राजेन्द्र कुमार, वार्ड सदस्य अमृतसरिया, मीना व जीत कौर, महिला मण्डल प्रधान रक्षा देवी व सचिव मीनाक्षी चौधरी के अलावा सुरेन्द्र कौर, रामपाल, शादीलाल, हरजाप कौर, शहरी इकाई सचिव अरविन्द शर्मा भी उपस्थित थे।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button