सोलन, सिरमौर, ऊनाहिमाचल

8.44 करोड़ से मैहतपुर में बन रहा आईटीआई का आधुनिक भवनः सत्ती

खबर को सुनें
ऊना। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ऊना सदर विस क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत जखेड़ा में जन समस्याएं सुनीं और उनके निपटारे का आश्वासन दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने 60 वर्ष की आयु से अधिक के सभी व्यक्तियों को पेंशन प्रदान की है। इस फैसले से जखेड़ा में 50, बडैहर में 34 तथा भड़ोलियां कलां में 37 नए व्यक्तियों को पेंशन मिली है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह निर्णय ऐतिहासिक है क्योंकि सरकार ने अपने इस कार्यकाल में पेंशन प्राप्त करने की उम्र 80 वर्ष से घटाकर 60 साल तक कर दी है।  उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मैहतपुर में 8.44 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक सुविधाओं से लैस आईटीआई का नया भवन बना रही है, जिससे क्षेत्र के विद्यार्थियों को बड़ा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में पूरे ऊना सदर क्षेत्र में एक समान विकास हुआ है। 1.24 करोड़ रुपए से जखेड़ा-देहलां सड़क का निर्माण तथा 2.28 करोड़ की लागत से पुखरां बहडाला सड़क का सुदृढ़ीकरण किया गया है। साथ ही 16 लाख रुपए की लागत से दो कमरे तथा चार दीवारी लगाने का कार्य किया गया है। जखेड़ा में पशु पालकों की सुविधा के लिए पशु औषधालय का निर्माण भी हुआ है।
सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि बडैहर में मणि वाला खूह से पंडित बस्ती तक 20 लाख रुपए की लागत से लिंक रोड़ बनाकर जनता को समर्पित किया गया है। वहीं नाबार्ड के तहत मणि वाला खूह से झूड़ोवाल पंचायत घर तक 90 लाख से सड़क बना कर तैयार की गई है। इसके अतिरिक्त झूड़ोवाल में 88 लाख रुपए की लागत से मैरिज पैलेस बनाया जा रहा है, जिससे स्थानीय लोगों को सुविधा मिलेगी।
छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने कहा कि 10 लाख रुपए की लागत से भड़ोलिया कलां में पटवार खाने के नए भवन का लोकार्पण किया गया है। सत्ती ने कहा कि पटवार खाने के चारों ओर चार दीवारी तथा पेवर इत्यादि लगाने के लिए एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए गए हैं।
इस अवसर पर भाजपा मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, वाल्मीकी वेल्फेयर बोर्ड के सदस्य विजय कुमार घग्गा, महेंद्र छिब्बर तथा कुलविंदर धीमान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button