13.4 C
Shimla
Saturday, October 16, 2021
Home देश-दुनिया बीवी के जूतों से उलझकर गिरा शख्स, हड्डियां टूटी, पति ने ठोका...

बीवी के जूतों से उलझकर गिरा शख्स, हड्डियां टूटी, पति ने ठोका केस

नई दिल्ली। अगर आपको भी अपने जूते और कपड़े इधर-उधर फेंकने की आदत है तो सुधर जाइए। ऐसा करना दो वजहों से सही रहेगा। पहला ये कि चीजों को व्यवस्थित रखना शिष्टाचार की निशानी है। दूसरी वजह ये हो सकती है कि ऐसा करके आप जबरदस्ती के कोर्ट कचहरी के चक्कर में पड़ने से बच सकते हैं।

शादी के पहले कोर्ट पहुंचा मामला
अक्सर लोग जूते-चप्पल उतारकर उन्हें सही जगह में रखना भूल जाते हैं। लिहाजा कभी कभार परिवार का कोई सदस्य इनसे उलझकर आपको डांट फटकार भी लगाता होगा। यानी बात इससे आगे नहीं बढ़ती थी लेकिन इस बार ठीक ऐसा मामला कोर्ट पहुंच गया। दरअसल अमेरिका के ओहायो में रहने वाले जॉन वॉलवर्थ के साथ जब ऐसा हुआ, तो इससे भड़के जॉन ने अपनी पत्नी के खिलाफ केस कर दिया।

टूट गई थी हड्डियां
दरअसल न्यूज़वीक में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक जॉन वॉलवर्थ के साथ जो हुआ, वो इसलिए असामान्य मामला था क्योंकि पत्नी की जूती से उलझकर वे सीधे सीढ़ियों से नीचे गिरे। काफी ऊंचाई से गिरने की वजह से उनके शरीर की कई हड्डियां टूट गईं। इससे खार खाए पति ने अपनी पत्नी जूडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। पति का कहना था कि इस घटना से उसे न सिर्फ शारीरिक नुकसान हुआ, बल्कि मेडिकल बिल के तौर पर उन्हें लाखों का आर्थिक नुकसान भी हुआ।

साढ़े तीन साल पुराना केस
दरअसल ये जोड़ा ओहायो में रहता है। वहीं ये हादसा फरवरी, 2018 में तब हुआ, जब दोनों की शादी भी नहीं हुई थी। जॉन अपनी मंगेतर की मदद के लिए बेसमेंट गए थे। इस बीच उनका पैर जूतों में फंसा और वो सीढ़ियों पर से गिर पड़े। इस हादसे को लेकर जॉन ने जूडी पर मुकदमा करते हुए कहा कि उसकी लापरवाही की वजह से उसे 60 लाख से ज्यादा का इलाज कराना पड़ा वहीं नौकरी से छुट्टी लेने की वजह से भी उन्हें लाखों का नुकसान हुआ।

खारिज हो गया केस
पूरी तरह ठीक होने के बाद अक्टूबर, 2019 में उन्होंने अपने वकील के जरिये जूडी पर केस किया जिसमें आरोप लगाया कि उसने घर में खतरनाक स्थितियां पैदा कीं। वहीं इस मामले में अटॉर्नी सी जोसेफ मैक्लॉघ और कैथरीन क्लेमंस ने पूरी मजबूती से अपना पक्ष रखा। सुनवाई के दौरान जूडी ने अपनी सफाई में कहा कि वे अपने जूते दरवाज़े के पीछे रखती थीं। उस वक्त उनके मंगेतर को ये बात नहीं पता थी और उन्हें ये बात भी साफ-साफ नहीं पता है ये हादसा जूतों की वजह से ही हुआ। तीन जजों के पैनल ने मामले की सुनवाई की और जॉन के मुकदमे को खारिज़ कर दिया गया। इस पूरी घटना में सबसे दिलचस्प बात ये रही कि मुकदमा खारिज होने से पहले अप्रैल, 2019 में इस कपल ने शादी भी कर ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

उत्तराखंडः पार्क एवेन्यू और पार्कस ब्रांड ने की शानदार ओपनिंग

देहरादून। अपार हर्ष व उत्साह के साथ महज तीन हफ्तों के अथक प्रयास व अटूट मेहनत के बाद आपके अपने शहर देहरादून में इन...

शिमला के जाखू में किया गया दशहरे का आयोजन

शिमला। मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश सी. पालरासु ने आज जाखू मंदिर में आयोजित परम्परागत दशहरा उत्सव में रावण दहन कार्यक्रम में रावण, कुंभकरण...

उपमंडल भरमौर की चणहौता, लामू व हिलिंग पंचायत में मतदान जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

चंबा। जिला रोजगार एवं नोडल अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा...

Recent Comments