17.9 C
Shimla
Sunday, May 16, 2021
Home नौकरी/युवा JOBS : एसबीआई में क्लर्क के 5237 पदों पर भर्ती, जल्दी कीजिये...

JOBS : एसबीआई में क्लर्क के 5237 पदों पर भर्ती, जल्दी कीजिये आवेदन

दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( एसबीआई ) ने क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। कुल 5237 वैकेंसी निकालीं गई हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार sbi.co.in पर जाकर 17 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार केवल एक राज्य के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि जिस भी राज्य के लिए आप आवेदन कर रहे हैं, आपको वहां की स्थानीय भाषा (पढ़ना, लिखना, बोलना और समझना) का अच्छा ज्ञान हो।



महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि – 27 अप्रैल 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 17 मई 2021
प्री एग्जाम ट्रेनिंग कॉल लेटर – 26 मई 2021
प्रीलिम्स एग्जाम डेट – जून 2021



मेन एग्जाम – 31 जुलाई 2021
योग्यता
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री। फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं। लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि डिग्री 16 अगस्त 2021 को या उससे पहले पहले प्राप्त कर ली गई हो।



आयु सीमा
20 वर्ष से 28 वर्ष। उम्मीदवारों की जन्म 2 अप्रैल 1993 से पहले और 1 अप्रैल 2001 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। आयु की गणना 16 अगस्त 2021 से की जाएगी।
वेतन – 17,900 रुपये – 47,920 रुपये। बेसिक पे 19,900 रुपये।
चयन प्रक्रिया
सबसे पहले ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा होगी। इसमें पास उम्मीदवारों को ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार को स्थानीय भाषा के टेस्ट से गुजरना होगा।
प्रारंभिक परीक्षा 1 घंटे की होगी जिसमें अंग्रेजी भाषा, संख्यात्मक योग्यता और तार्किक क्षमता से सम्बन्धित कुल 100 ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। प्रारंभिक परीक्षा के लिए 100 अंक निर्धारित होंगे। प्रारंभिक परीक्षा में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए चौथाई अंक काटा जाएगा।



आवेदन फीस
सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी – 750 रुपये
एससी, एसटी, दिव्यांग वर्ग – कोई फीस नहीं



पूरा विवरण देखने के लिए क्लिक कीजिये।

भारतीय नेवी में भर्ती होने का मौका, जल्द कीजिये आवेदन






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

कोरोनाः भारत के इन दो राज्यों में फिर बढ़ा लॉकडाउन

दिल्ली/चंडीगढ़। कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए कई राज्यों ने सख्त पाबंदियां भी लगा रखी है। इसी क्रम में पंजाब सरकार...

उत्तराखंड में आज कोरोना से 188 मरीज़ों की मौत, इतने मिले नए संक्रमित

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोनावायरस का कहर लगातार जारी है आए दिन के मामलों में वृद्धि हो रही है। इस बीच 16 मई को जारी...

हरियाणा में फिर बढ़ा लॉकडाउन, 24 मई तक जारी रहेंगी बदिशें

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर में लाखों लोग संक्रमित हैं। वहीं कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए कई...

हमीरपुर में आज इतने लोग निकले कोरोना पाॅजीटिव

हमीरपुर। जिला में रविवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट में 41 लोग कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आरके अग्निहोत्री ने बताया...

Recent Comments