नौकरी/युवा
Trending

हिमाचल में यहां आंगनबाड़ी, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पदों के लिए होंगे इन्टरव्यू

खबर को सुनें

सोलन। समेकित बाल विकास परियोजना सोलन के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आगंनबाडी कार्यकर्ता का एक-एक पद तथा आगंनबाडी सहायिका के 08 रिक्त पदों को भरने के लिए वॉक-ईन-इन्टरव्यू 08 जून, 2022 को प्रातः 10.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी सोलन के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी आज यहां बाल विकास परियोजना अधिकारी सोलन कविता गौतम ने दी। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वृत्त कुमारहटी के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोरों कैन्थडी के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र गौल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक पद भरा जाएगा।

इसी प्रकार आंगनबाड़ी वृत्त सुबाथु के अंतर्गत ग्राम पंचायत शडियाना के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र गददों में मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक पद भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वृत्त गम्बरपुल के अंतर्गत ग्राम पंचायत पटटा बरावरी के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र पटटा बरावरी, आंगनबाड़ी वृत्त गम्बरपुल के अंतर्गत ग्राम पंचायत जाडली के तहत आगंनबाड़ी केन्द्र गमझून, आंगनबाड़ी वृत्त सोलन अर्बन के अंतर्गत नगर निगम सोलन के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र ठाडो ग्राउण्ड, आंगनबाड़ी वृत्त सोलन अर्बन के अंतर्गत नगर निगम सोलन के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र आई.टी.आई., आंगनबाड़ी वृत्त सोलन अर्बन के अंतर्गत नगर निगम सोलन के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र सलोगड़ा अर्बन, आंगनबाड़ी वृत्त सोलन अर्बन के अंतर्गत नगर निगम सोलन के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र सन्नी साईड, आंगनबाड़ी वृत्त सोलन ग्रामीण के अंतर्गत ग्राम पंचायत धरोट के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र धरोट तथा आंगनबाड़ी वृत्त सुबाथु के अंतर्गत ग्राम पंचायत भारती के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र भारती में आंगनबाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाना है।


उन्होंने कहा कि उपरोक्त पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र होंगी जो सम्बन्धित आंगनवाड़ी केन्द्र के लाभान्वित क्षेत्र में प्रथम जनवरी 2022 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से सम्बन्ध रखती हांे। उन्होंने कहा कि इसके लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उम्मीदवार के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो उत्तीर्ण, मिनी आंगनबाड़ी कायकर्ता के लिए 10वीं पास तथा आंगनबाड़ी सहायिका के लिए आठवीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में

उम्मीदवार को तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार द्वारा जारी एवं प्रतिहस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। उन्होंने कहा कि आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आयु, शैक्षणिक योग्यता, जाति, दिव्यांग, अनुभव, हिमाचली, परिवार रजिस्टर की नकल व अन्य योग्यता प्रमाणपत्रों की प्रमाणित प्रतियां साक्षात्कार के समय या इससे पूर्व जमा करवाने होंगे। उम्मीदवारों को पंचायत सचिव अथवा तहसीलदार से प्रतिहस्ताक्षरित स्थाई निवासी का प्रमाण पत्र लाना भी अनिवार्य है। आय प्रमाण पत्र तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार या इनसे उच्च स्तर के अधिकारी द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित होना चाहिए। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दिन इन सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां अपने साथ लानी होंगी।
अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार नजदीक के आंगनबाड़ी केन्द्र अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी सोलन के कार्यालय दूरभाष नम्बर 01792-221640 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button