बिलासपुर, चंबा, हमीरपुरहिमाचल
Trending

हिमाचलः अगर सस्ता राशन चाहिए तो कर लीजिए ये काम

खबर को सुनें

बिलासपुर। जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति ब्रिजेन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप जिला में राशनकार्ड में दर्ज उपभोक्ताओं की eKYC करवाई जानी है, जिसके लिए सरकार द्वारा 31-05-2022 तक की तिथि निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि इस कार्य को सुचारू रूप से व समयबद्ध तरीके से करने हेतु आज दिनांक 09-05-2022 को सभी उचित मूल्य की दुकान धारकों की eKYC से संबंधित प्रशिक्षण विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिया गया। उन्होंने कहा कि जिला के सभी खण्डों सदर, झण्डूता, घुमारवीं व श्री नैना देवी जी में खण्ड वार उचित मूल्य की दुकान धारकों का प्रशिक्षण करवाया गया है।


उन्होने उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वह दिनांक 10 मई से 31मई 2022 तक अपनी सुविधा के अनुरूप अपना व अपने राशनकार्ड में दर्ज सभी सदस्यों का eKYC करवाना सुनिश्चित करें तथा इस के लिए उन्हें अपना राशन कार्ड व आधार संख्या साथ लेकर अपनी निकटतम उचित मूल्य की दुकान में जाना होगा

तथा उचित मूल्य के दुकान धारक ही उनकी eKYC की प्रक्रिया पूर्ण करेंगें। उपभोक्ता अपनी सुविधा अनुसार अपना eKYC अपने निकटतम किसी भी उचित मूल्य की दुकान में करवा सकता है। यह प्रक्रिया पूर्णतया निःशुल्क है तथा उपभोक्ता को कोई भी राशि / फीस नहीं चुकानी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button