12.5 C
Shimla
Saturday, October 16, 2021
Home शिक्षा हिमाचलः स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जारी की 9वीं और 11वीं की फर्स्ट...

हिमाचलः स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जारी की 9वीं और 11वीं की फर्स्ट टर्म परीक्षाओं की डेटशीट

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से  वीरवार को 9वीं और 11वीं की फर्स्ट टर्म परीक्षाओं के लिए प्रस्तावित डेटशीट भी जारी कर दी गई है। यह जानकारी बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने दी है। उन्होंने बताया कि 9वीं कक्षा की फर्स्ट टर्म की परीक्षाएं दूसरे सत्र में 17 नवंबर से शुरू होगी। ये परीक्षाएं दो दिसंबर तक चलेंगी। 11वीं कक्षा की परीक्षाएं 16 नवंबर से शुरू होकर आठ दिसंबर तक चलेंगी। फर्स्ट टर्म परीक्षाओं की प्रस्तावित सूचियों से संबंधित विद्यार्थी, अभिभावक और अध्यापक अपने सुझाव बोर्ड की वेबसाइट पर 10 दिन के भीतर दे सकते है।



9वीं कक्षा की प्रस्तावित डेटशीट
नौवीं कक्षा के नियमित विद्यार्थियों की फर्स्ट टर्म परीक्षाएं 17 नवंबर से शुरू होंगी। 17 नवंबर को दोपहर 1.45 से 5.00 बजे तक संस्कृत, उर्दू, पंजाबी, तमिल व तेलुगु विषय की परीक्षा होगा। 20 नवंबर को गणित, 22 को कला-ए, स्वर संगीत, वाद्य संगीत, गृह विज्ञान, वाणिज्य, अर्थशास्त्र, कंप्यूटर साइंस, ऑटोमोबाइल, सिक्योरिटी, रिटेल, आईटीईएस, एग्रीकल्चर, ट्रैवल एंड टूरिज्म, टेलीकॉम, फिजिकल एजूकेशन, बीएफएसआई, प्लंबर, ब्यूटी एंड वेलनेश, इलेक्ट्रानिक्स, एपीरल्स, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट व हेल्थकेयर विषयों की परीक्षाएं होंगी। 24 नवंबर को सामाजिक विज्ञान, 26 को हिंदी, 27 को फाइनेंशियल लिटरेसी, 29 को अंग्रेजी और पहली दिसंबर को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी। दो दिसंबर को कला-बी विषय का पेपर होगा।



11वीं कक्षा की प्रस्तावित डेटशीट
11वीं कक्षा के नियमित छात्रों की फर्स्ट टर्म की परीक्षाएं 16 नवंबर से शुरू होंगी। परीक्षाएं दोपहर 1.45 से 5.00 बजे तक होंगी। फाइन आर्ट पेंटिंग एंड ग्राफिक व कॉमर्शियल आर्ट की परीक्षाएं 1.45 बजे से तीन बजे तक होंगी। 16 नवंबर को इतिहास, 17 को बिजनेस स्टडी और फिजिक्स, 18 को सोशियोलॉजी, 20 को अंग्रेजी, 22 को जियोग्राफी, डांस व फाइन आर्ट, 23 को अकाउंटेंसी व केमिस्ट्री, 24 को पॉलिटिकल साइंस, 25 को इकोनोमिक्स, 26 को होम साइंस, 27 को गणित, 29 को हिंदी, 30 को फ्रेंच, संस्कृत व उर्दू व एक दिसंबर को बॉयोलाजी की परीक्षा होगी। दो दिसंबर को कंप्यूटर साइंस, फिजिकल एजूकेशन, योग, आईटीईएस, ऑटोमोबाइल, सिक्योरिटी, रिटेल, हेल्थकेयर, एग्रीकल्चर, ट्रैवल एंड टूरिज्म, टेलीकॉम, फिजिकल एजूकेशन, बीएफएसआई, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट, प्लंबर, ब्यूटी एंड वेलनेस, इलेक्ट्रानिक्स और अप्रील्स विषय की परीक्षा होगी। तीन दिसंबर को म्यूजिकल, चार दिसंबर को लोक प्रशासन, छह को सोशियोलॉजी, सात को फिलॉस्पी और आठ दिसंबर को फाइनेंशियल लिटरेसी विषय की परीक्षा होगी।

banner

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

उत्तराखंडः पार्क एवेन्यू और पार्कस ब्रांड ने की शानदार ओपनिंग

देहरादून। अपार हर्ष व उत्साह के साथ महज तीन हफ्तों के अथक प्रयास व अटूट मेहनत के बाद आपके अपने शहर देहरादून में इन...

शिमला के जाखू में किया गया दशहरे का आयोजन

शिमला। मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश सी. पालरासु ने आज जाखू मंदिर में आयोजित परम्परागत दशहरा उत्सव में रावण दहन कार्यक्रम में रावण, कुंभकरण...

उपमंडल भरमौर की चणहौता, लामू व हिलिंग पंचायत में मतदान जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

चंबा। जिला रोजगार एवं नोडल अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा...

Recent Comments