बिलासपुर, चंबा, हमीरपुरहिमाचल

हमीरपुर में यहां मिले कोरोना पॉजिटिव

खबर को सुनें

हमीरपुर । जिला में 6 और लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि वीरवार को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों में रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए कुल 111 सैंपलों में से 6 की रिपोर्ट पाॅजीटिव आई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि हमीरपुर के निकटवर्ती गांव सलासी की एक महिला और एक पुरुष तथा वन रेंज हमीरपुर में दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। ये चारों लोग घर में ही आइसोलेशन में रखे गए थे। मेडिकल कालेज हमीरपुर में भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजीटिव आई है। गांव सुगल डाकघर डिढवीं का एक 30 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजीटिव निकला है।
इसके साथ ही जिला के कोविड केयर सेंटर और समर्पित कोविड स्वास्थ्य केंद्र में उपचाराधीन कुल 54 लोगों को वीरवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि इनमें से 51 लोग एनआईटी परिसर में स्थापित कोविड केयर सेंटर में और 3 लोग समर्पित कोविड स्वास्थ्य केंद्र भोटा में उपचाराधीन थे।

यहां लगाई गई पाबंदियां : कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला की एक ग्राम पंचायत और नगर परिषद सुजानपुर के एक-एक वार्ड में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जबकि, 9 ग्राम पंचायतों के 10 वार्डों और नगर परिषद सुजानपुर के एक वार्ड को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है। जिलाधीश हरिकेश मीणा ने इस संबंध में अलग-अलग आदेश जारी किए हैं और ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं।
जिलाधीश की ओर से जारी पहले आदेश के अनुसार सुजानपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत बनाल के गांव बनाल बाहलग में रमेश चंद के घर से सावित्री देवी के घर तक और नगर परिषद सुजानपुर के वार्ड नंबर 9 जैन मोहल्ला में मनीष गुप्ता, जयहिंद जैन और अजय महाजन के घर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।
जिलाधीश की ओर से जारी दूसरे आदेश के अनुसार बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत करेर के वार्ड नंबर एक, लोधर पंचायत के वार्ड नंबर 2, बिझड़ी पंचायत के वार्ड नंबर 4, समताना कलां पंचायत के वार्ड नंबर 5, नादौन की ग्राम पंचायत मालग के वार्ड नंबर 5, नगर परिषद सुजानपुर के वार्ड नंबर 8, ग्राम पंचायत बजरोल के वार्ड नंबर 2 एवं 3, भोरंज की ग्राम पंचायत कोट लांगसा के वार्ड नंबर 5, जाहू पंचायत के वार्ड नंबर 9 और ग्राम पंचायत भलवानी के वार्ड नंबर 2 में कंटेनमेंट जोन की पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं। जिलाधीश ने बताया कि इन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। इसलिए इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button